skip to Main Content

11 सरल स्वास्थ्य डिजाइन जो आपके जीवन में अपनाने लायक हैं

हालाँकि, नए शोध से पता चलता है कि शराब की शून्य मात्रा वास्तव में खाने के लिए “सुरक्षित” है। यदि आप शराब पीना चुनते हैं, तो संयम से काम लेना सबसे अच्छा है। नियमित व्यायाम पुरानी बीमारियों जैसे हृदय की समस्याओं, मधुमेह और कई प्रकार के कैंसर को रोकने में भी मदद कर सकता है। इसलिए आप अपने जीवन में हृदय प्रणाली के स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती को बनाए रख सकते हैं, इस पोस्ट में दिए गए 12 सुझावों में से कुछ या सभी के साथ। ऐसी कुछ सलाह को अपनाना आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए एक लंबा उपचार हो सकता है। यात्रा की योजना बनाते समय अपने परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों, दक्षता और अपनी आदतों के बारे में सोचें। जैसे, वे एक निश्चित समय पर सबसे अच्छी यात्रा कर सकते हैं, अन्यथा वे आम तौर पर एक निश्चित समय तक शराब पी सकते हैं।

वास्तविक दुनिया में स्वस्थ भोजन के लिए नवीनतम निर्णायक सहायता मार्गदर्शिका

जब जीवनशैली में बदलाव से पर्याप्त मदद नहीं मिलती है, तो आपका डॉक्टर संभावित समस्या के नए जोखिम को कम करने के लिए दवा लेने का सुझाव दे सकता है। शुरुआती चरणों में ऐसे गुप्त मीट्रिक से संबंधित वस्तुओं के बारे में पता होना, इससे पहले कि यह अन्य समस्याओं को ट्रिगर करे, आपके जीवन की गुणवत्ता के बहुत महत्वपूर्ण क्षेत्रों को बदलने के लिए सही जीवन शैली में बदलाव करना संभव बनाता है। कुछ मामलों में, स्वास्थ्य की स्थिति जैसे कि रक्तचाप या उच्चतम कोलेस्ट्रॉल का स्तर सबसे अधिक संभावना है कि बाद में जब तक बहुत अधिक गंभीर – शायद जीवन-धमकाने वाली चीजें – होने लगती हैं, तब तक कोई लक्षण नहीं होगा। पफिंग दुनिया भर में फेफड़ों के कैंसर का सबसे बड़ा कारण है।फेफड़ों के कैंसर के अलावा, पफिंग शरीर के अन्य अंगों में घातक ट्यूमर का कारण भी बनता है। जब आपको पर्याप्त नींद नहीं मिलती है, तो आप मूडी, भावुक होते हैं और आपको ध्यान देने में समस्या होती है।

शर्करा युक्त पेय पदार्थों से बचें

अब कई वनस्पतियाँ और जड़ी-बूटियाँ उपलब्ध हैं, जो पहले से कहीं ज़्यादा हैं। यह न केवल स्वाद प्रदान करता है बल्कि कई स्वास्थ्य लाभ भी प्रदान कर सकता है (70)। जो https://slimfitindia.shop/ जलने से हानिकारक यौगिकों के निर्माण का कारण बन सकता है जिससे निश्चित रूप से कैंसर होने की संभावना बढ़ जाती है (37)। पानी हाइड्रेटेड रहने का सबसे अच्छा उपाय है, क्योंकि यह वसा, चीनी और एडिटिव्स से मुक्त है।

healthy lifestyle challenges

समुद्री भोजन, मुर्गी पालन, बीन्स को प्राथमिकता दें, और आप पागल हो जाएँगे; लाल मांस को सीमित करें और आप परमेसन चीज़ खा सकते हैं; बेकन, ठंडे चीरों और अन्य प्रसंस्कृत पशु मांस से बचें। जैसा कि हम 2020 से 2021 में संक्रमण करते हैं, नया COVID-19 महामारी हमारे जीवन के लगभग हर पहलू पर लागू होती रहेगी। अधिकांश लोगों के लिए, इस स्वास्थ्य नाटक ने कई नए और व्यक्तिगत प्रभाव स्थापित किए हैं – जिसमें भोजन की उपलब्धता के मुद्दे, आय में रुकावट और मानसिक तनाव शामिल हैं। अधिकांश स्वस्थ हैं, जैसे कि जब आप बाहर जाते हैं तो अपनी पानी की बोतल को पकड़ना और आप अपने सब में सलाद और टमाटर की परत चढ़ा सकते हैं।

पौष्टिक खाद्य पदार्थों से युक्त संतुलित आहार खाने से न केवल शारीरिक रूप से प्रभावित होगा। यह आपको अपने दिन के लिए मिलने वाले समय के लिए तृप्त करेगा और अन्य स्वास्थ्य संबंधी इच्छाओं का पालन करेगा। उन खाद्य पदार्थों से छुटकारा पाने का प्रयास करें जिन्हें आप नियमित रूप से चुनते हैं जो कैलोरी की खपत में अधिक हो सकते हैं लेकिन स्वास्थ्य के लिए कम हानिकारक हैं। सबसे कम वजन वाले पूरे दूध, साबुत अनाज, स्वस्थ तेल जैसे एवोकाडो और नारियल तेल का सेवन करें, और आप उच्च वसा या अच्छे विकल्पों के बजाय फलों जैसे शुद्ध मिठास का सेवन कर सकते हैं।

इससे आपके खाने-पीने की आदतों में बदलाव आएगा और आप अपने खान-पान में नए और पौष्टिक तत्वों को शामिल कर पाएंगे। आजकल के इलेक्ट्रॉनिक युग में, घर की खिड़कियों के कारण खाना बहुत आसान हो गया है। स्क्रीन के अत्यधिक संपर्क से आंखों की रोशनी कम हो सकती है, नींद में खलल पड़ सकता है और मोटापे का खतरा बढ़ सकता है। नियमित रूप से घर की खिड़कियों से बाहर निकलना और पढ़ाई या बाहर समय बिताना जैसी अन्य चीजों में जाना बहुत जरूरी है। नेशनल इंस्टीट्यूट टू एजिंग के एक अध्ययन के अनुसार, आपकी मांसपेशियों और ऊर्जा में उम्र बढ़ने के साथ-साथ कमी आती है, 30 की उम्र में आपका प्रदर्शन धीमा हो जाता है और 65 की उम्र के बाद आपकी कार्यक्षमता कम हो जाती है। स्वास्थ्य और पोषण के लिए नए दिशानिर्देश (सीडीसी) की सलाह है कि आप अपने स्वास्थ्य के लिए हर दिन 1.5-2 कप फल और 2-3 कप फल खाएं।

सूट भोजन पर एक बढ़िया डाइजेस्ट और आप एक स्वस्थ जीवन शैली पा सकते हैं

healthy diet and lifestyle

हर दिन उचित समय से तीस मिनट तक व्यायाम करने की कोशिश करें ताकि आप इसे उच्च तीव्रता से कर सकें, और जब भी संभव हो, ताज़ी सीढ़ियाँ चढ़ें और थोड़ी देर टहलें। इसके अलावा, डीप-डीप-फ्राइड फ्रेंच फ्राइज़ में अनिवार्य रूप से एल्डिहाइड जैसे खतरनाक पदार्थ होते हैं और आप ट्रांस ऑयल भी ले सकते हैं। शुरुआत के लिए, पके हुए आलू के 3.5 औंस (एक सौ ग्राम) में 93 अस्वास्थ्यकर कैलोरी शामिल हैं, जबकि फ्रेंच फ्राइज़ की समान मात्रा में 3 गुना अधिक (333 कैलोरी खपत) होती है। इसके बजाय, जावा ब्लैक का सेवन करें या ग्लूकोज के बजाय कुछ डेयरी या क्रीम जोड़ें।अत्यधिक मात्रा में मट्ठा को खत्म करने का बोझ उठाया गया है, जो दूध का पानी वाला हिस्सा है।

जब भी आपका किशोर या किशोर त्वचा संबंधी चीजों का उपयोग करना शुरू करता है?

जब आप फिट खाने की अवधारणा करते हैं, तो सबसे पहले कैलोरी की खपत से विश्वास होता है। भले ही कैलोरी महत्वपूर्ण हो, लेकिन आपका अधिकांश प्रश्न पोषण से जुड़ा होगा। सबसे पहले, भोजन ही वह है जो आपको ऊर्जा देता है और शरीर को बनाने के लिए आवश्यक नई कैलोरी और पोषक तत्व प्रदान करता है। यदि आपके आहार में वसा या एक या अधिक पोषक तत्वों की कमी है, तो स्वास्थ्य को नुकसान हो सकता है। आप जिस व्यक्ति से पूछते हैं, उसके आधार पर, “स्वस्थ भोजन” में बहुत सारे बदलाव होते हैं।

व्यक्तिगत स्वास्थ्य आवश्यकताओं से सहायता प्राप्त करने में अधिक आत्मविश्वास प्राप्त करें

अल्ट्रा-अस्वास्थ्यकर भोजन (UPF) ऐसे व्यंजन हैं जिनमें ऐसी चीजें होती हैं जिन्हें उनके ब्रांड के नए सेटिंग का उपयोग करके संशोधित किया जाता है। उनमें अक्सर एडिटिव्स जैसे कि अतिरिक्त चीनी, बेहद नाजुक तेल, सोडियम, संरक्षक, कृत्रिम मिठास, रंग और स्वाद भी होते हैं (10)। भले ही चिंता अपरिहार्य हो, लेकिन आपके पास वास्तव में इसका ख्याल रखने के तरीके में एक विकल्प है। जिस तरह शरीर में निराशा की प्रतिक्रिया होती है, उससे भी अधिक, यह एक खुशी का आवेग प्रदान करता है, जो रक्तचाप, धीमी गति से सांस लेने और कम दिल की धड़कन के सभी तरह से विशेषता है। एहतियाती उचित देखभाल वह चिंता है जो आपने स्वस्थ रहने के लिए अपने डॉक्टर से की है।

healthy living habits

जब आप मैच पैटर्न से चिपके रहते हैं तो यह जितना लगता है उससे कहीं अधिक कठिन होता है, हमने यह लेख आपके उद्देश्य से कुछ सुझाव और तरीके प्राप्त करने के लिए बनाया है जो मदद कर सकते हैं। अमेरिकन सेंटर रिलेशनशिप के अनुसार, अधिकांश अमेरिकी नागरिक अच्छा आहार नहीं लेते हैं। विकल्प मौजूद हैं जो इसे सरल और छोटा बनाते हैं ताकि आप घर के रास्ते में एक साधारण डिनर बुफे को पकड़ सकें बजाय इसके कि आप रात के खाने के लिए भोजन की योजना बना सकें।

ग्यारह युक्तियों के अंदर एक स्वस्थ जीवन शैली जीने के लिए युक्तियाँ

नवीनतम CDC आपके शरीर और दिमाग को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए हर हफ्ते मध्यम-तीव्रता वाले व्यायाम से 150 बार की सलाह देता है। आपको 150 मिनट बहुत ज़्यादा लग सकते हैं – खासकर अगर आपके पास व्यस्त कामकाजी व्यवस्था और पारिवारिक जीवन है। फिर भी यह दिन में सिर्फ़ 20 मिनट से ज़्यादा होता है, जो संभवतः सबसे व्यस्त समय से बाहर हो सकता है।पोषण के भीतर रचित 2018 के एक बेहतरीन शोध के आधार पर, सोडा, टाइम्स उत्पाद, और आप खेल उत्पाद पश्चिमी आहार में अतिरिक्त शर्करा के कुछ प्रमुख स्रोत हैं।

Back To Top
Tư vấn báo giá